Sat. May 18th, 2024

Won’t allow reservation to be divided in name of religion: Modi.

जयपुर/धमतरी,एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनावी जनसभाएं कीं। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस दलित, पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण कम कर मुस्लिमों को देना चाहती थी। उन्होंने कहा, आरक्षण न खत्म होगा और न ही उसे धर्म के नाम पर बांटने देंगे।

राजस्थान के टोंक में मोदी ने आरक्षण मुद्दे पर कांग्रेस से सवाल किया कि क्या कांग्रेस ऐलान करेगी कि वह दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों के आरक्षण को कम करके इसे मुसलमानों को नहीं बांटेगी? उन्होंने कहा, 2004 में कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में एससी, एसटी आरक्षण को कम कर मुसलमानों को आरक्षण दिया था। तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। कांग्रेस की सोच हमेशा से तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति की रही है।

Modi Rally
 

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर फिर आरोप लगाया कि पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में लोगों का धन छीनकर खास लोगों को बांटने की साजिश रची है। उन्होंने कहा, कुछ दिन पहले मैंने देश के सामने कुछ सच्चाइयां रखीं। इससे इंडिया गठबंधन में खलबली मच गई। वे मुझे अपशब्द कह रहे हैं।

हनुमान चालीसा पर घेरा मोदी ने कहा, कुछ दिन पहले कर्नाटक में एक दुकानदार को सिर्फ इसलिए पीटा गया, क्योंकि वह अपनी दुकान में हनुमान चालीसा सुन रहा था। कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो जाता है। राजस्थान में पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में रामनवमी की शोभायात्रा पर पत्थर फेंकने वालों को संरक्षण दिया गया और रामनवमी पर प्रतिबंध लगा दिया। राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद कोई आपकी आस्था पर सवाल नहीं उठा सकता।

तुष्टिकरण की राजनीति प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ के सक्ति और धमतरी में कहा, कांग्रेस के पास न तो देश के लिए कोई विजन है और न ही नीति। उन्होंने आरोप लगाया कि धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद से ही तुष्टिकरण में लगी है। मोदी ने कहा, मैं गारंटी देता हूं कि माओवाद-नक्सलवाद को जड़ से खत्म करके रहूंगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कांग्रेस का गरीबी से कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस के लोग कहते हैं कि मोदी का सिर फोड़ देंगे। लेकिन ये मोदी का कुछ नही बिगाड़ पाएंगे।

Modi

  (Modi Rally)

Read more news click here.

Join WhatsApp group. click here.

(Team- Thenews24)!!!

By Thenews24.in

Best Goverment Jobs Vacancy, Admit Card, Syllabus, Answer Key, Admission, Privet Jobs and Many More News Update in This Website Thenews24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *