Thu. Jun 13th, 2024

Income Tax Department ने भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा के किया जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं|

Income Tax Department  में सीनियर प्राइवेट सेक्रेटरी और प्राइवेट सेक्रेटरी के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिस 13 May को प्रकाशित किया गया था और आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार 15 जून 2024 तक Offline माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती की विस्तृत जानकारी नीचे दी जा रही है।

इनकम टैक्स भर्ती के लिए आयु सीमा:-


इस भर्ती में जारी किए गए पदों पर आवेदन करने के लिए Max आयु सीमा 64 वर्ष निर्धारित की गई है।

भर्ती के पद:-


इस भर्ती के तहत सीनियर प्राइवेट सेक्रेटरी और प्राइवेट सेक्रेटरी के रिक्त पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर भर्ती के लिए 13 May  को आधिकारिक नोटिस जारी किया गया था। इच्छुक उम्मीदवार इस अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ सकते हैं और आवेदन प्रक्रिया को समझ सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया:-


इस भर्ती के लिए आवेदन Offline mode से लिए जाएंगे। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरकर संबंधित दस्तावेजों के साथ निर्दिष्ट पते पर भेजना होगा। आवेदन पत्र भरते समय सभी आवश्यक जानकारी सही-सही भरनी चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी दस्तावेज सही क्रम में संलग्न हों। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून 2024 निर्धारित की गई है, इसलिए अभ्यर्थियों को समय पर आवेदन पत्र भेजना आवश्यक है।

आयु सीमा:-


इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 64 वर्ष निर्धारित की गई है। यह सीमा इस भर्ती प्रक्रिया को वरिष्ठ और अनुभवी अभ्यर्थियों के लिए उपयुक्त बनाती है। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे इस आयु सीमा के अंदर आते हैं।

आवेदन शुल्क:-


इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए कोई Fees नहीं लिया जाएगा। यह एक बड़ा लाभ है, खासकर उन अभ्यर्थियों के लिए जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं और आवेदन शुल्क के कारण कई अवसरों से वंचित रह जाते हैं।

चयन प्रक्रिया:-


जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, इस भर्ती प्रक्रिया में चयन बिना परीक्षा के किया जाएगा। हालांकि, चयन प्रक्रिया के अन्य मानदंड जैसे अनुभव, शैक्षिक योग्यता, और अन्य योग्यता मापदंडों को ध्यान में रखा जाएगा। अभ्यर्थियों को उनके अनुभव और योग्यता के आधार पर चयनित किया जाएगा।

जरूरी दस्तावेज:-


आवेदन पत्र के साथ निम्नलिखित दस्तावेज संलग्न करना अनिवार्य है:

  1. शैक्षिक प्रमाण पत्रों की प्रतियाँ
  2. पहचान पत्र की प्रतिलिपि
  3. जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  4. अनुभव प्रमाण पत्र (यदि आवश्यक हो)

आवेदन कैसे करें:-


  1. सबसे पहले, आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करें या निकटतम इनकम टैक्स कार्यालय से प्राप्त करें।
  2. आवेदन पत्र को सही-सही भरें और सभी आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें।
  3. आवेदन पत्र को निर्दिष्ट पते पर भेजें।
  4. आवेदन पत्र समय सीमा से पहले भेजना सुनिश्चित करें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-


  • नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि:- 13 मई 2024
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि:- 15 जून 2024

निष्कर्ष:-


इनकम टैक्स विभाग की इस भर्ती प्रक्रिया में बिना परीक्षा के चयन का प्रावधान उन अभ्यर्थियों के लिए एक सुनहरा अवसर है जो इस क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं। बिना आवेदन शुल्क और उच्चतम आयु सीमा 64 वर्ष होने से यह भर्ती और भी आकर्षक बन जाती है। सभी इच्छुक अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन प्रक्रिया को समय पर पूरा करें और अपने दस्तावेज़ों को सही ढंग से संलग्न करें। इस भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट और नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ें।


Official Notification:- डाउनलोड करें

Online Form:- डाउनलोड करें


(Team Thenews24)!

 

By Thenews24.in

Best Goverment Jobs Vacancy, Admit Card, Syllabus, Answer Key, Admission, Privet Jobs and Many More News Update in This Website Thenews24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *